शराब ठेके की बंदी को लेकर डीएम कार्यालय पहुंची महिलाएं: बोली- आबादी और मंदिर के समीप ठेका खुलने से महिलाओं और बच्चों पर पड़ रहा है बुरा असर

                          सर्वेश पाठक / कानपुर                          

  कानपुर दक्षिण:- नौबस्ता क्षेत्र के थाना हनुमंत विहार के हनुमंत विहार में प्राचीन शिव मंदिर के समीप शराब का ठेका खुलने से नाराज महिलाएं डीएम कार्यालय पहुंच गईं, वहां पर महिलाओं ने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया। दयानंद सरस्वती इंटर कॉलेज के प्रबंधक आदित्य सचान ने कहा कि हनुमंत विहार के पाल चौराहे के पास प्राचीन शिव मंदिर के ठीक सामने देशी शराब का ठेका खुला है। इससे मात्र 200 मीटर की दूरी पर विद्यालय मौजूद है। यहां से गुजरने वाली छात्राओं का निकलना दुभर हो जाता है शराब की दुकानों पर आने वाले शराबी लोग अक्सर नशे की हालत में मंदिर में दर्शन करने वाली महिला श्रद्धालु के साथ छेड़छाड़ करते रहते हैं। और फब्तियां करते रहते हैं कभी-कभी तो राहगीरों के साथ भी झगड़ा करने पर भी उतारू हो जाते हैं। 

जब कि नियम के मुताबिक शराब ठेका मंदिर और विद्यालय के समीप नही होना चाहिए। इस समस्या को लेकर कल मंगलवार को क्षेत्रीय महिलाओं ने देशी शराब ठेका में जोरदार तरीके से धरना प्रदर्शन किया था जिस पर थाने की पहुंची पुलिस ने एप्लीकेशन लेकर अधिकारी तक पहुंचाने का आश्वासन दिया था शाम होते ही देशी शराब ठेके में शराबियों का मजमा लगने लगा। मामले की गंभीरता को देखते हुए रात को 10 बजे के बाद पहुंची पुलिस ने ठेका को बंद कराया इससे पहले कई बार प्रशासन को पत्राचार के माध्यम से अवगत कराया गया लेकिन किसी अधिकारी ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया है।

 डीएम कार्यालय में ज्ञापन देने वालों में मुख्यरूप से शांति उमराव, प्रभा सचान, सुमित्रा देवी, किशना सचान, ममता, सोमवती, राहुल पांडेय, महेश सचान , सौरभ दिवेदी, धीरू शुक्ला, सुशील , अमित आदि लोग मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

कहां थे सपाई जब हमारे समाज की बेटी का हुआ था बलात्कार। रेप पीड़िता के मामले में समाजवादी पार्टी कर रही राजनीति,

पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए होगा बड़ा आंदोलन। कानपुर

सूचना मिलने पर गौवंशो से भरी कंटेनर को सैनी पुलिस ने धर दबोचा।