पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग को लेकर जेसीआई के जिला अध्यक्ष फतेहपुर द्वारा जिला अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन

                         राजा अवस्थी  / फतेहपुर                        

महाराष्ट्र व छत्तीसगढ की तर्ज़ पर पत्रकारों के हित में उत्तर प्रदेश मे भी लागू हो पत्रकार सुरक्षा कानून।

सरकार द्वारा सुनिश्चित किया जाए की स्थानीय पत्रकारों को भी मिले इसका लाभ।

पत्रकारों के खिलाफ शिकायत आने पर पहले सक्षम अधिकारी द्वारा जांच की जाए तब लिखी जाए रिपोर्ट।

फ़तेहपुर, पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग को लेकर आज जर्नलिस्ट कौंसिल ऑफ़ इंडिया के फ़तेहपुर के तेज तर्रार ज़िलाध्य़क्ष शाह आलम वारसी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने को लेकर एक ज्ञापन ज़िलाधिकारी फ़तेहपुर क़े  माध्यम से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को  भेजा गया। ज्ञापन में कहा गया है कि पत्रकार समाज और शासन के बीच की मजबूत कड़ी है। निष्पक्ष और निर्भीक पत्रकारिता से ही स्वस्थ लोकतंत्र स्थापित होता है ऐसे मे लगातार देखा जा रहा है कि भृष्ट लोग सच्चाई उजागर करने पर पत्रकार को ही निशाना बनाते है और उन पर झूठे मुकदमे लिखा देते है मुकदमा दर्ज होते ही पत्रकार समाज मे अपना सम्मान खो देता है और तमाम सारे कानूनी दांव पेंच में फंस जाता है। जिसका मुख्य उद्देश्य उसे उसके रास्ते से भटकाना होता है।


ऐसे मे आवश्यक है कि कोई भी आपराधिक मुकदमा दर्ज करने से पूर्व प्रकरण की सक्षम अधिकारी द्वारा निष्पक्ष जांच कराई जाये और दोषी पाये जाने पर ही मुकदमा दर्ज हो। पत्रकार आज प्रताड़ित किया जा रहा है और अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है ऐसे मे अब आवश्यक है कि महाराष्ट्र और छत्तीसगढ की तर्ज पर अब उत्तर प्रदेश मे भी "पत्रकार सुरक्षा कानून" लागू हो जिसमे मान्यताप्राप्त व श्रमजीवी पत्रकारो के साथ साथ ही गैर मान्यताप्राप्त पत्रकारों / क्षेत्रीय पत्रकारों को भी बराबर का प्रतिनिधित्व दिया जाए। उक्त ज्ञापन जेसीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा0 अनुराग सक्सेना क़े आदेशनुसार व राष्ट्रीय संयोजक डॉ.आर सी श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में व उत्तर प्रदेश सलाहकार नागेंद्र पाण्डेय के कुशल नेतृत्व में जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया के बैनर तले जिलाधिकारी फतेहपुर को उचित माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सुपुर्द करने हेतु सौंपा गया। ज्ञापन सौंपने वाली टीम में जिला संरक्षक जागेश्वर फौजी, ज़िलाध्य़क्ष शाह आलम वारसी, ज़िला उपाध्यक्ष  विवेक कुमार सैनी, महामंत्री मोo.हारून , ज़िला कोषाध्यक्ष मोइन ख़ान , ज़िला सूचना मन्त्री राम शंकर सक्सेना,  ज़िला मीडिया प्रभारी हर्षित सोनी व सक्रिय सदस्य संतोष कुमार ,नदीम सिद्दीकी,उस्मान ख़ान,शिव पूजन,मोo.रज़ा सिद्दीकी सहित तमाम पत्रकार साथी मौजूद रहे !

Comments

Popular posts from this blog

कहां थे सपाई जब हमारे समाज की बेटी का हुआ था बलात्कार। रेप पीड़िता के मामले में समाजवादी पार्टी कर रही राजनीति,

पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए होगा बड़ा आंदोलन। कानपुर

सूचना मिलने पर गौवंशो से भरी कंटेनर को सैनी पुलिस ने धर दबोचा।