शहनाई की आवाज में मातम के सुर, हंसी खुशी का माहौल करुणक्रंदन में तब्दील

   गिरिराज शुक्ला /छाया कुशवाहा की रिपोर्ट / फतेहपुर     

112 पुलिस की कार्य शैली पर भी पीड़ितों ने लगाया प्रश्न चिन्ह।

क्षेत्रीय विधायक राजेन्द्र सिंह पटेल ने पहुंचकर बंधाया ढांढस बोले कि इस दुःख की घड़ी में मैं आपके साथ।

चौडगरा / बिंदकी / फतेहपुर, घर में खूब हंसी-खुशी का माहौल था ! हो भी क्यों ना बेटी की शादी जो थी। परंतु कुदरत को शायद कुछ और ही मंजूर था इसीलिए तो हंसी खुशी का माहौल करुणक्रंदन में तब्दील हो गया नाच गाने की आवाज चीख पुकार में बदल गई।

बिंदकी तहसील के रामपुर गांव के रहने वाले अवधपाल सिंह की बिटिया पूजा की शादी थी कानपुर देहात से चलकर दरवाजे पर बारात आई थी द्वारचार का कार्यक्रम चल रहा था पारिवारिक जनों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था लेकिन तभी पता चला कि जनरेटर का डीजल खत्म होने वाला है यह बात पता चलते ही बेटी पूजा के भाई राजकुमार उर्फ मनोज सिंह परिहार व संदीप सिंह पुत्र धांधू सिंह जो की भारतीय सशस्त्र बल में तैनात हैं डीजल लेने के लिए निकटवर्ती पेट्रोल पंप के लिए रवाना हो गए परंतु रास्ते में दूध डेरी के पास मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर एक विद्युत पोल से टकरा गई वहां पर जल भराव होने के कारण विद्युत पोल झुक गया और हाई टेंशन लाइन का तार टूट कर दोनों भाइयों के ऊपर काल बनकर गिर गया हादसा इतना भयंकर था की दोनों ही लोगों के प्राण पखेरू मौके पर ही उड़ गए जैसे ही इसकी सूचना परिजनों को मिली तो खुशी का माहौल मातम में बदल गया और परिजन रोने चिल्लाने और चीखने लगे यह हृदय विदारक दृश्य देखकर सभी के आंखों से आंसू छलक उठे चहल पहल का माहौल अब मौत के सन्नाटे में तब्दील हो गया था।

एक साथ दो जवान बेटों की मौत ने परिजनों को ही नहीं क्षेत्र को भी झकझोर कर रख दिया।

परंतु किसी के साथ कोई भी दुर्घटना हो यू पी पुलिस के ठेंगे पर तभी तो परिजनों का आरोप है कि दर्जनों बार 112 नंबर डायल करने के बाद भी यूपी पुलिस का फोन ही नहीं उठा जब फोन नहीं उठा तो पुलिस का मौके पर उपस्थित होने की बात कोरी कल्पना मात्र ही है। जिसको लेकर परिजनों के साथ-साथ क्षेत्रीय लोग भी आक्रोशित है। जब मृतकों को घर लाया गया और स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई तब पुलिस मौके पर पहुंचकर अपनी औपचारिकताएं पूरी करने में लग गई। क्या यही है हमारी मित्र पुलिस क्या इसी के भरोसे हम अपनी सुरक्षा का दंभ भरते रहेंगे। यह एक यक्ष प्रश्न है जिसका जवाब आज नहीं तो कल जिम्मेदारों को देना ही पड़ेगा।

घटना की जानकारी मिलते ही जहानाबाद विधायक राजेंद्र सिंह पटेल आनन फानन मौके पर पहुंच गए और परिजनों को ढांढस बंधाया, निवर्तमान मंडल अध्यक्ष अरुण शुक्ला भी मौके पर पहुंचकर पीड़ितों को सान्त्वना दी।

Comments

Popular posts from this blog

कहां थे सपाई जब हमारे समाज की बेटी का हुआ था बलात्कार। रेप पीड़िता के मामले में समाजवादी पार्टी कर रही राजनीति,

पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए होगा बड़ा आंदोलन। कानपुर

सूचना मिलने पर गौवंशो से भरी कंटेनर को सैनी पुलिस ने धर दबोचा।