हल्की बारिश में ही दलदल में तब्दील हो गया मुसाफा-कुड़नी मार्ग

                       राजा अवस्थी  / फतेहपुर                        

बकेवर/फतेहपुर, 27 फरवरी। 

  देवमई ब्लाक के मुसाफा गांव के अंदर से कुढ़नी कानपुर नगर को जाने वाले सकूरा पसियापुर वाया मुसाफा मार्ग में लोकनिर्माण विभाग की लापरवाही के चलते लोगों को चुटहिल हो पड़ रहा है, कुछ माह पहले ग्रामीणों ने 2024 लोकसभा चुनाव में वोट बहिष्कार करने की धमकी थी ,और मांग थी सड़क चौड़ी हो व जल जमाव से निजात दिलाई जाए।  जिसपर मुसाफा के ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से लिखित रूप से फतेहपुर सांसद निरंजन ज्योति, जहानाबाद विधायक राजेन्द्र पटेल , जिलाधकारी,उपजिलाधिकारी, लोकनिर्माण विभाग को पत्र भेजा था। जिसपर लोकनिर्माण विभाग द्वारा 350 मीटर मुसाफा चौराहे से कुचावारा मोड़ तक ही महज तीन मीटर चौड़ी सीसी युक्त निर्माण कराया गया और आस पास गांव के तालाब से ठेकेदार ने खोदकर चिकनी मिट्टी से भराई कर दी।


अब समस्या तब ज्यादा उत्तपन्न होती है जब हल्की मध्यम बारिस हो जाती है। मात्र बूंदा बांदी में ही सड़क में भारी कीचड़ रूप में परिवर्तन ले लेती है। जिससे राहगीरों ,वाहनों,स्कूली छात्रों आदि को निकलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।  

  मंगलवार को हल्की वर्षा होने से ही सड़क दल दल में तब्दील हो गई। इसी मार्ग में स्थित स्वामी परमहँस परमानंद इंटर कालेज में हाईस्कूल व इंटर मीडिएट का परीक्षा केंद्र बनाया गया है। जब सुबह छात्र छात्राएं परीक्षा देकर वापस जा रही थी तब निकलने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। निकलते वक्त कई छात्र वाहन सहित कीचड़ युक्त सड़क में ही जा फिसल गिरे जिससे काफी चोटे भी आई है। लोगों का कहना है ज़िम्मेदार कभी इस रास्ते से एक आकर निकले तब ही उनको अहसास होगा कि वाकई में समस्या है। कुछ समस्याएं वर्तमान स्थल में परीक्षण करने से ही दिखेगी। घोर लापरवाही के चलते परीक्षा केंद्र में आ रहे छात्र,छात्राओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कानपुर नगर की और से आ रही बाइक सवार एक महिला और उसका पति व दो छोटी बेटियों सहित सड़क में फिसल गई जिससे उनको काफी चोटे भी आई,और उनके कपड़े कीचड़ से सन गए। किसी तरह बाइक सवारो ने दलदल से अपने वाहन को निकाल कर गांव की अन्य गलियों से निकले।

Comments

Popular posts from this blog

कहां थे सपाई जब हमारे समाज की बेटी का हुआ था बलात्कार। रेप पीड़िता के मामले में समाजवादी पार्टी कर रही राजनीति,

पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए होगा बड़ा आंदोलन। कानपुर

सूचना मिलने पर गौवंशो से भरी कंटेनर को सैनी पुलिस ने धर दबोचा।