दीपोत्सव से प्रारम्भ हुआ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

                    अजय कुमार गुप्ता / हमीरपुर                     

आज जनपद हमीरपुर में 14 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस की थीम वोट जैसा कुछ नहीं वोट जरुर डालेंगे हम की शुरुआत  राहुल पांडे जिलाधिकारी /जिला निर्वाचन अधिकारी हमीरपुर के निर्देशानुसार मतदाताओ को जागरूक करने के लिए दीपोत्सव कार्यक्रम से की गयी। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रत्येक बूथ पर दिनांक 23/01/2023 को निर्वाचक नामावली का प्रकाशन किया जाएगा।


आज स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान में उप जिलाधिकारी सदर पवन प्रकाश पाठक के नेतृत्व में 1100 दीपक जलाकर अपर जिलाधिकारी न्यायिक नागेंद्रनाथ तथा उप जिलाधिकारी निर्वाचन खालिद अंजुम ने प्रकाश महोत्सव की शुरुआत की।

दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार मिश्रा के नेतृत्व में स्वीप कोऑर्डिनेटर अकबर अली द्वारा यमुना पाथ वे पर दीपदान कर किया गया ।

इस अवसर पर जनपद हमीरपुर के सभी मतदाताओं को यह संदेश दिया गया की आने वाले लोकसभा चुनाव में अपने मत का प्रयोग कर मतदाता अवश्य करें और एक जिम्मेदार नागरिक होने का परिचय दें । जनपद में वॄहद स्तर पर 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया जा रहा है । जिसके कार्यक्रम पूरे सप्ताह चलेगे ।

Comments

Popular posts from this blog

कहां थे सपाई जब हमारे समाज की बेटी का हुआ था बलात्कार। रेप पीड़िता के मामले में समाजवादी पार्टी कर रही राजनीति,

पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए होगा बड़ा आंदोलन। कानपुर

सूचना मिलने पर गौवंशो से भरी कंटेनर को सैनी पुलिस ने धर दबोचा।