1 जनवरी से घर-घर जाएंगे विश्व हिंदू परिषद और और आरएसएस के कार्यकर्ता अक्षत पत्रक और राम मंदिर का चित्र देकर करेंगे निमंत्रित

                    अजय कुमार गुप्ता / हमीरपुर                     

हमीरपुर ।राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव  अयोध्या द्वारा अक्षत ,पत्रक, और राम मंदिर का चित्र के साथ विश्व हिंदू परिषद और व आरएसएस के  कार्यकर्ता  द्वारा टोली बनाकर प्रत्येक गांव गली मोहल्ला अन्य के घरों में जाकर सभी को अक्षत देखकर निमंत्रित करने का काम 1 जनवरी से शुरू किया जाएगा। यह 15 जनवरी तक चलेगा विश्व हिंदू परिषद व  आरएसएस द्वारा राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास द्वारा भेजे गए अक्षत पत्रक और श्री राम मंदिर का चित्र सभी समाज के सभी धर्म के सभी लोगों के पास कार्यकर्ता जा करके उन्हें अयोध्या जाने के लिए निमंत्रित करेगा । आज वरदान गेस्ट हाउस में अक्षत वितरण  समिति के जिला संयोजक सरस्वती शरण द्विवेदी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा यह बड़ा  सौभाग्य का विषय है कि हम राम के काम आ रहे हैं । हम सभी ने रामलला मंदिर के निर्माण हर संभव व सहयोग मदद की है। आगामी 22 जनवरी को पूरा देश देख रहा है कि भारत  अयोध्या  में श्री राम लला मंदिर में मूर्ति स्थापित  उद्घाटन किस तरीके से करेगा ।


आज सारा विश्व भारत में होने वाले राम मंदिर मूर्ति स्थापित कार्यक्रम को देखने के लिए लाला यित है । उन्होंने कहा कि 500 वर्ष पूर्व यह सपना हमारे पुवर्जो ने देखा था। अयोध्या में श्री राम विराजमान होंगे । क्योंकि मंदिर को तमाम विधर्मियों ने नष्ट करके मस्जिद का निर्माण किया था । इसे हिंदू समाज  और सनातन धर्म हिंदुत्व को भारी अपमान सहना पड़ा था । भगवान राम की कृपा से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण के बाद श्री राम लाल मूर्ति स्थापना स्थापित उद्घाटन समारोह कार्यक्रम हो रहा है । राम मंदिर के निर्माण में हमारे तमाम बुजुर्गों मित्रों व सहयोगियों ने अपने को शहीद किया था। आज वह हम सभी को देखने का अवसर प्राप्त हो रहा है ।1 जनवरी से 15 जनवरी तक सभी को निमंत्रित किया जाएगा । कहा कि आगामी 30  व 31 जनवरी को कानपुर प्रांत के पदाधिकारियों  कार्यकर्ता   और लोगों को अयोध्या पहुंचने का समय  तय किया है।  सुरक्षा की दृष्टि से देखते  हुए अयोध्या राम जन्मभूमि दर्शन के लिए जाने के पहले पंजीकरण करना होगा ।   देश राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम महोत्सव के रूप में मना रहा है। उन्होंने कहा कि तमाम हमने गलतियां की है ,जिनका खामियाजा  हमको   भुगतना  पड़ा है । तमाम हमारे धर्म के स्थलों को इन विधर्मियों ने  नष्ट कर अपमानित किया है । अभी भी उसे पाने के लिए प्रयास की आशा में  हैं। उन्होंने कहा कि हिंदू अब जागाहै और हिंदुत्व के लिए काम कर रहा है । उन्होंने कहा कि अयोध्या के बाद मथुरा काशी व विश्वनाथ    मंदिर   भी हमारे हाथ में होंगे। देश को उन्नत की ओर ले जा रहे  मोदी और योगी  है। उन्होंने यह भी कहा कि हमारे इतिहासकारों ने हमें गलत तरीके से   इतिहास पठाया है ।  इतिहास  मैं विधर्मियों को महिमा मंडित किया है । हमारे शहीदों के बारे में जानकारी नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि इस अक्षत वितरण कार्यक्रम को बाइक और साइकिल रैली नगर में निकाली जाएगी । जनपद में 10 प्रखंड 59 बस्तियां 330 गांव है जहां पर के करता हूं द्वारा अक्षत वितरण का कार्यक्रम शुरू किए जाने के लिए   कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौपी गई है । उसे निष्ठा व ईमानदारी के साथ संपन्न करेंगे । पत्रकार वार्ता के समय पूर्व प्रधानाचार्य शारदा दीन यादव, डॉक्टर ए के मिश्रा ,राम जी गुप्ता, जिला प्रचार प्रसार प्रमुख  एसपी शुक्ला ,नगर मंत्री धर्मेंद्र द्विवेदी मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

कहां थे सपाई जब हमारे समाज की बेटी का हुआ था बलात्कार। रेप पीड़िता के मामले में समाजवादी पार्टी कर रही राजनीति,

पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए होगा बड़ा आंदोलन। कानपुर

सूचना मिलने पर गौवंशो से भरी कंटेनर को सैनी पुलिस ने धर दबोचा।