व्यापरियों व उद्यमियों की समस्याओं को समयबद्ध तरीके से किया जाए निस्तारित - जिलाधिकारी

                जिला संवाददाता अजय कुमार गुप्ता                 

 ओडीओपी के प्रकरण आदि की समीक्षा की गई।

हमीरपुर, जिला स्तरीय उद्योग बन्धु एवं एमओयू के संबंध में जिलाधिकारी राहुल पाण्डेय की अध्यक्षता में व मुख्य विकास अधिकारी चन्द्र शेखर शुक्ला की उपस्थित में बैठक डॉ एपीजे अब्दुल कलाम सभागार कलेक्ट्रेट में संपन्न हुई।बैठक में सर्वप्रथम गत बैठक में लिए गए निर्णय के संबंध में की गई कार्यवाही की पुष्टि की गई। तदोपरांत उद्योग बंधुओं से उनकी समस्याओं के बारे में बैठक में चर्चा की गई। समस्याओं के शीघ्र निस्तारण हेतु जिलाधिकारी ने संबंधित को निर्देशित किया।जिलाधिकारी ने स्वरोजगार सृजन योजना के लम्बित प्रकरणो व मुख्य प्रबन्धक भारतीय स्टेट बैंक हमीरपुर संबंधित सूचनाए लेकर न आने पर कड़ी फटकार लगाते हुए से संबंधित विभागों/बैंको को व्यापरियों व उद्यमियों की समस्याओं को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने के निर्देश दिए।

इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी।जिलाधिकारी ने कहा कि उद्योगों इकाइयों की स्थापना के संबंध में सभी संबंधित विभागों द्वारा एनओसी अनापत्ति प्रमाण के संबंध में नियमानुसार 1 सप्ताह के अंदर नियमानुसार निर्णय लेकर उसे संबंधित को अवगत करा दिया जाय। इसमें किसी भी दशा में विलंब नहीं होना चाहिए अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। फैक्ट्री एरिया में विद्युत सप्लाई बेहतर किया जाए। औद्योगिक इकाइयों को बेहतर सुविधाएं दी जाएं तथा  औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ाने हेतु प्रभावी प्रयास किए जाएं।  जिलाधिकारी ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र सुमेरपुर में विद्युत लाइन सप्लाई के अलावा साफ.सफाई के कार्य  हो । कहा कि निवेश मित्र पर पेंडिंग प्रकरण को संबंधित विभाग द्वारा समयबद्ध ढंग से निस्तारित कर उसकी सूचना उपलब्ध कराई जाए ।


इस मौके पर उद्योगोंध इकाइयों की स्थापना हेतु विभिन्न ऋण योजनाओं,निवेश मित्र पोर्टल ,ओडीओपी के प्रकरण आदि की समीक्षा की गई |जिलाधिकारी ने कहा की फैक्ट्री एरिया में जलभराव ए अतिक्रमण आदि ना हो।इस मौके पर अपर जिलाधिकारी न्यायिक, अग्निशमन विभाग के अधिकारी ,सुमित व्यास अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग,एसीएमओ,एलडीएम ,जीएमडीआईसी, खाद्य सुरक्षा विभाग पीडब्ल्यूडी, खादी ग्राम उद्योग के संबंधित अधिकारी कर्मचारी , सूर्य कुमार तिवारी  जिला महामंत्री नगर उद्योग व्यापार मंडल व उद्यमी बन्धु मौजूद रहे ।

Comments

Popular posts from this blog

कहां थे सपाई जब हमारे समाज की बेटी का हुआ था बलात्कार। रेप पीड़िता के मामले में समाजवादी पार्टी कर रही राजनीति,

पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए होगा बड़ा आंदोलन। कानपुर

सूचना मिलने पर गौवंशो से भरी कंटेनर को सैनी पुलिस ने धर दबोचा।