तेज रफ्तार का कहर, मंजिल पर पहुंचने से पहले ही जीवन का सफर समाप्त

 ★                           राजा अवस्थी                          ★

फतेहपुर, आज दोपहर के समय फतेहपुर जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बेरागढ़ीवा के निकट ओवरटेक कर रही अल्टो कार सामने से आ रहे ट्रक से जा टकराई जिससे मौके पर ही कार में सवार सभी लोगों की मृत्यु हो गई।एक कहावत है "देर पहुंचिये परंतु दुरुस्त पहुंचिये" परंतु शायद अब वक्त के हिसाब से इसका कोई मतलब नहीं रह गया है आज हर इंसान को जल्दी है, और केवल जल्दी है, सुरक्षा की भावना कोसों दूर हो गई है लोगों को अपनी जान की परवाह नहीं रह गई है शायद यही कारण है कि दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही है आज तेज रफ्तार की भेंट कार में सवार सभी लोग चढ़ गए हैं।

आज दोपहर फतेहपुर लखनऊ मार्ग पर एक भीषण हादसा हो गया एक मारुति अल्टो कार ओवरटेक कर रही थी परंतु उसे यह नहीं मालूम था के सामने ट्रक रूप में साक्षात यमराज चले आ रहे हैं ओवरटेक करके जैसे ही कार आगे बढ़ी सामने से आ रहे ट्रक में घुस गई स्पीड इतनी ज्यादा थी की कार को नियंत्रण में कर पाना असंभव था दूसरी तरफ से ट्रक वाले ने भी नहीं समझा कि ओवरटेक करके कोई कार अचानक उससे जाकर टकरा जाएगी जब तक स्थित को समझता तब तक हृदय विदारक दुर्घटना हो चुकी थी दुर्घटना में अल्टो कार सवार दो महिला सहित चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई मृतक गाजीपुर थाना क्षेत्र के बकरी गांव निवासी बताए जा रहे हैं। जबकि एक मृतक हुसैनगंज थाना क्षेत्र के बारहमील का निवासी है।


प्राप्त सूत्रों के अनुसार सभी लोग बकरी गांव से अल्टो कार में सवार होकर बारहमील एक रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में सम्मिलित होने जा रहे थे। दुर्घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी फतेहपुर श्रुति एवं पुलिस अधीक्षक के साथ- साथ स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई के बाद सभी मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


Comments

Popular posts from this blog

कहां थे सपाई जब हमारे समाज की बेटी का हुआ था बलात्कार। रेप पीड़िता के मामले में समाजवादी पार्टी कर रही राजनीति,

पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए होगा बड़ा आंदोलन। कानपुर

सूचना मिलने पर गौवंशो से भरी कंटेनर को सैनी पुलिस ने धर दबोचा।