फतेहपुर रेलवे स्टेशन को एयरपोर्ट की तरह सुसज्जित किया जाएगा जिसका शिलान्यास 6 अगस्त को करेगी केन्द्रीय मंत्री

  ★                           राजा अवस्थी                          ★

जहानाबाद (फतेहपुर) एयरपोर्ट की तरह सुसज्जित होगा फतेहपुर रेलवे स्टेशन साध्वी निरंजन ज्योति फतेहपुर के कस्बा जहानाबाद स्थित आज कैलाश मंदिर में रेलवे विभाग की अधिकारियों के साथ केंद्रीय ग्रामीण राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने बैठक कर केंद्रीय राज्य मंत्री ने बताया कि फतेहपुर रेलवे स्टेशन अमृत योजना के तहत 6 अगस्त को आधुनिक सुविधाओं हेतु शिलान्यास किया जाएगा। जिसमें इलेक्ट्रिक सीढ़ी दिव्यांगजनों हेतु विशेष बैठने की व्यवस्था सहित प्लेटफार्म आदि का सुंदरीकरण कर एयरपोर्ट की तरह बनाया जाएगा।


इस दौरान बरसात के दिनों में रेलवे लाइन के नीचे बने अंडरपास पर हो रहे जलभराव की भी उन्होंने अधिकारियों से चर्चा करते हुए कहा अंडर पास पुलों में हो रहें जलभराव की समस्या तत्काल रूप से खत्म करने के दिशा निर्देश दिया।इस मौके पर डीआरएम कामर्शियल हिमांशु शुक्ला तथा कमर्शियल इंजीनियर महेंद्र गुप्ता के साथ जनपद की रेलवे लाइन से जुड़ी विभिन्न समस्याओं के बारे में अवगत कराया।इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री ने बताया केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार विगत 9 वर्षों से रेलवे के आधुनिकीकरण व स्वच्छता सहित देश में आज 70% से अधिक रेलवे लाइन में डीजल इंजन के स्थान पर इलेक्ट्रिक इंजन दौड़ रहे हैं वही रेलवे लाइन को मजबूत बनाने के साथ-साथ उनकी निगरानी किए जाने का अभूतपूर्व कार्य किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने बताया फतेहपुर जैसे पिछड़े जनपद पर रेलवे पर आधुनिक विकास होने के साथ-साथ कई अन्य ट्रेनों के ठहराव की जल्द व्यवस्था की जाएगी। एक प्रश्न के उत्तर पर उन्होंने कहा बिंदकी रोड से भोगनीपुर तक गुजरने वाली रेल मार्ग के बारे में उन्होंने कहा शीघ्र  मामला रेल मंत्री के समक्ष उठाया जाएगा,जिसके चलते जहानाबाद कस्बे से रेलवे गुजरने से यहां के व्यापारियों तथा आम जनमानस को सहूलियत प्रदान होंगी। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया वर्तमान सरकार ने रेलवे लाइन को मालगाड़ी तथा यात्री गाड़ी के रूट को अलग अलग कर रेलवे की लेटलतीफी खत्म करने का काम किया है।

इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक राजेंद्र सिंह पटेल योगेंद्र सिंह, मंडल अध्यक्ष लाल सिंह सूर्यवंशी, भाजपा सभासद महेश चौरसिया,पूर्व ब्लाक प्रमुख सुतीक्षण सिंह,दीपू ओमर, सतीश गुप्ता, डॉ गणेश गुप्ता,गीता गुप्ता,मालती वर्मा, रामकरण सिंह,सोमेश्वर पटेल,अनुष्कारत्न गुप्ता रामबली निषाद नवरतन सोनकर, सतीशचंद्र गुप्ता,अनिल सर्राफ, शैलेन्द्र गुप्ता सहित दर्जनों लोग मौजूद थें।

Comments

Popular posts from this blog

कहां थे सपाई जब हमारे समाज की बेटी का हुआ था बलात्कार। रेप पीड़िता के मामले में समाजवादी पार्टी कर रही राजनीति,

पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए होगा बड़ा आंदोलन। कानपुर

सूचना मिलने पर गौवंशो से भरी कंटेनर को सैनी पुलिस ने धर दबोचा।