सकारात्मक पत्रकारिता समाज की दिशा और दशा दोनों बदल देती है

 गणेश द्विवेदी

सकारात्मक पत्रकारिता देती है समाज को दिशा: शशांक 

बहरिया / प्रयागराज, ब्लॉक प्रमुख बहरिया शशांक मिश्रा ने कहा कि भारत में पत्रकारिता आज भी सबसे अधिक स्वतंत्र है। पत्रकार यदि सकारात्मकता की ओर जाते हैं तो वे समाज को दिशा भी देते हैं। पत्रकार को सकारात्मकता की तरफ जाना है  या नकारात्मकता की ओर जाना है यह भी पत्रकार को ही सुनिश्चित करना होता है।

शनिवार को ग्रामीण पत्रकार एशोशिएसन उत्तर प्रदेश के संस्थापक स्व बाबू बालेश्वर लाल जी पुण्य तिथि पर आयोजित  समारोह में कहा कि कि खोजी पत्रकारिता से इतिहास खोजने का प्रयास भी होता है। बहरिया बीडीओ श्रीश गुप्ता  ने कहा कि पत्रकार ईमानदार और संघर्षशील होते हैं ,  पत्रकारिता की दशा और दिशा विषयक संगोष्ठी का उद्घाटन करते हुए स्वस्थ पत्रकारिता करने पर जोर दिया गया।  


बहरिया थानाध्यक्ष रमेश कुमार सिंह ने कहा कहा कि स्वस्थ पत्रकारिता में कठिनाइयां आती है, पर डटकर मुकाबला करने से जीत सुनिश्चित है। ग्रामीण पत्रकार एशोशिएसन तहसील अध्यक्ष नागेंद्र मिश्र ने कहा कि  ग्रामीण पत्रकार एशोशिएसन के बाबू बालेश्वर  लाल का सपना सब कोई मिलकर साकार करेंगे । पत्रकारों के साथ हो रहे अन्याय से लड़ा जायेगा । इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार नरेन्द्र द्विवेदी , सन्तोष मिश्रा , राजेन्द्र कुमार तिवारी उर्फ त्रिकाली , चन्द्र शेखर यादव , अनवारुल खान , वरिष्ठ समाजसेवी संदीप दूबे ,बबलू पटेल, पंकज मिश्रा , प्रत्यक्ष द्विवेदी , विक्की मिश्रा , अशोक मिश्रा , रामखेलावन मिश्र , सहित तमाम गणमान्य लोग मौजूद रहे । 

 ग्रामीण पत्रकार एसोशिएसन के संस्थापक बाबू बालेश्वर  लाल जी के पुण्यतिथि पर उपस्थित ब्लाक प्रमुख शशांक मिश्रा और अधिकारी गण ।


Comments

Popular posts from this blog

कहां थे सपाई जब हमारे समाज की बेटी का हुआ था बलात्कार। रेप पीड़िता के मामले में समाजवादी पार्टी कर रही राजनीति,

पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए होगा बड़ा आंदोलन। कानपुर

सूचना मिलने पर गौवंशो से भरी कंटेनर को सैनी पुलिस ने धर दबोचा।