गबन का फरार आरोपी बिलासपुर के कोटा से गिरफ्तार

 वरिष्ठ पत्रकार पूजा जयसवाल

गबन के मामले में फरार आरोपी को बिलासपुर के कोटा से पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है, आरोपी माइक्रोफाइनेंस कंपनी में था फील्ड अफसर….

ग्राहकों के लोन रकम जमा न कर हुआ था फरार, चौकी खरसिया में था अपराध दर्ज…...

रायगढ़(छत्तीसगढ़), वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के निर्देश पर जिले के सभी लंबित गंभीर प्रकरण जिनमें अभीतक गिरफ्तारियां नहीं हुई है उनकी समीक्षा कर लगातार आरोपियों की धरपकड़ एवं गिरफ्तारी हेतु अभियान जारी है । इसी क्रम में पुलिस चौकी खरसिया के 6 माह पुराने अमानत में खयानत मामले के फरार आरोपी अनेश कुमार खांडे को चौकी खरसिया की पुलिस ने बिलासपुर जिले के कोटा थाना क्षेत्र से उस समय गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की जब वह कहीं भागने की फिराक में था । आरोपी अनेश कुमार खांडे एस वी क्रेडिट लाईन लिमिटेड माईकोफाइनेंस कंपनी में फील्ड अफसर था और अपने 2 साल के कार्यकाल में ग्राहकों से लोन की एक बड़ी धनराशि जो करीब ₹1,06,046 थी लेकर फरार हो गया था ।

पुलिस चौकी खरसिया में 10 नवंबर को कंपनी के ब्रांच मैनेजर संजय राठौर द्वारा इस आशय की लिखित तहरीर देकर आरोपी अनेश खंडे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराया गया था कि अनेश कुमार कंपनी में फील्ड ऑफिसर के पद पर करीब 2 साल से कार्यरत था । कार्य के दौरान मार्च 2022 में तथा उसके कुछ महीने पहले ग्राहकों द्वारा लोन की रकम ₹1,06,046 ग्राहकों से प्राप्त तो कर लिया परंतु आरोपी द्वारा उस रकम को कंपनी में जमा नहीं कराया गया था । कंपनी द्वारा उक्त रकम को जमा कराने के लिए दबाव बनाने पर अनेश ने कुछ मोहलत मांगा जिसे कंपनी प्रबंधन ने स्वीकार कर लिया था परंतु उक्त अवधि समाप्त होने के बाद भी आरोपी द्वारा ग्राहकों की रकम जमा नहीं कराया गया और उसके बाद से आरोपी फरार हो गया, ब्रांच मैनेजर की तहरीर पर आरोपी अनेश कुमार खांडे पर धारा 408 आईपीसी की सुसंगत धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध कर पुलिस द्वारा विवेचना शुरू कर दी गई है । 


 इस संबंध में एसडीओपी खरसिया निमिषा पाण्डेय के निर्देशन पर पूर्व में मुखबिर की सूचना के आधार पर आरोपी की  गिरफ्तारी के लिए चौकी प्रभारी खरसिया उप निरीक्षक अमिताभ खांडेकर ने बिलासपुर के कोटा में दबिश भी दिया था परंतु इसकी सूचना लगते ही आरोपी फरार हो गया था । चौकी प्रभारी को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि आरोपी बिलासपुर के कोटा थाना क्षेत्र के अंतर्गत देखा गया है सूचना के बाद पुलिस टीम गठित करके योजनाबद्ध तरीके से छापेमारी की कार्रवाई की गई जिसमें पुलिस को सफलता मिली और आरोपी को बिलासपुर के कोटा थाना क्षेत्र से हिरासत में लेकर रायगढ़ लाया गया । आरोपी अनेश कुमार खांडे उम्र लगभग चौबीस वर्ष पुत्र दिनेश खांडे निवासी घोंघाडीह थाना कोटा जिला बिलासपुर (छत्तीसगढ़) को आज गबन के आरोप में गिरफ्तार कर जेएमएफसी खरसिया के न्यायालय पेश किया गया, जहां जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया । आरोपी की गिरफ्तारी में चौकी प्रभारी खरसिया उप निरीक्षक अमिताभ खांडेकर, प्रधान आरक्षक अशोक देवांगन, मनोज मरावी, आरक्षक मुकेश यादव की प्रमुख भूमिका रही ।


Comments

Popular posts from this blog

कहां थे सपाई जब हमारे समाज की बेटी का हुआ था बलात्कार। रेप पीड़िता के मामले में समाजवादी पार्टी कर रही राजनीति,

पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए होगा बड़ा आंदोलन। कानपुर

सूचना मिलने पर गौवंशो से भरी कंटेनर को सैनी पुलिस ने धर दबोचा।