धरमजयगढ़ पुलिस ने हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल, ग्राम बरतापाली में हुई थी युवक की हत्या….

 पूजा जयसवाल

रायगढ़ (छत्तीसगढ़), बीती दोपहर धरमजयगढ़ तहसील के ग्राम बरतापाली में एक युवक पर चाकू से हमला कर उसकी निर्मम हत्या कर दी गई प्राप्त सूचना के आधार पर थाना धमजयगढ़ पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर घटना के बारे में जानकारी प्राप्त किया। थाना प्रभारी धरमजयगढ़ उप निरीक्षक नंद लाल पैंकरा द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को इस घटना की जानकारी देने के बाद तत्काल मौके पर पुलिस टीम को रवाना किया गया । ग्राम बरतापाली के स्थानीय लोगों ने बताया कि गांव के जोहित राम राठिया (30 साल) को गांव के ही कंचन सिंह राठिया (उम्र 40 वर्ष ) द्वारा झगड़ा, मारपीट के बीच चाकू से जोहित पर हमला कर उसकी हत्या कर दी गई और हत्या के बाद से आरोपी फरार हो गया। थाना प्रभारी द्वारा अग्रिम जांच की कार्यवाही के साथ ही इलाके में आरोपी की गिरफ्तारी के लिये पुलिस की टीमें बनाई गई हैं और उक्त टीमो को तब सफलता भी मिली जब आरोपी कंचन सिंह राठिया भागने की फिराक में था तभी पुलिस द्वारा उसे घेराबंदी करते हुए पकड़ लिया गया। आरोपी कंचन सिंह राठिया को हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है । मृतक के नजदीकी रिस्तेदारों से पूछताछ में आरोपी कंचन सिंह राठिया द्वारा उसकी पत्नी के चरित्र पर शंका को लेकर कल दोपहर कंचन राठिया और जोहित राठिया के मध्य विवाद भी हुआ था जो मारपीट में तब्दील होता हुआ हत्या तक पहुंच गया और जोहित की चाकू से हत्या की बात सामने आ रही है । 

इस घटना को लेकर मृतक जोहित राम राठिया के पिता इंदल साय एवं ग्राम बरतापाली के चचेरे भाई  गजरूप सिंह राठिया  निवासी ग्राम बरतापाली ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए बताया कि  दिनांक 27/05/2023 के दोपहर स्थानीय लोगों द्वारा घटना की सूचना पाकर गांव के त्रिलोचन के घर जाकर देखा चचेरा भाई जोहित राम राठिया, त्रिलोचन राठिया के घर के आंगन में मृत अवस्था में पड़ा हुआ था जिसके हाथ एवं पसली के पास चाकू जैसा हथियार से चोट के निशान थे । जोहित की भाभी बिमला बाई राठिया ने पूछने पर बताया कि कंचन सिंह राठिया और जोहित राम राठिया दोपहर करीब 01:30 बजे त्रिलोचन राठिया के घर पर थे कि तभी घर के आंगन में किसी बात को लेकर विवाद हो रहा था और कुछ समय बाद त्रिलोचन के आंगन में जोहित मृत पड़ा था । घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी धरमजयगढ़ उप निरीक्षक नंद लाल पैंकरा अपने दलबल के साथ मौके पर पहुंचे । शव एवं घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण कर मौके पर उपलब्ध साक्ष्यों को एकत्र कर आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया और मौके से फरार आरोपी कंचन राठिया को मुखबिर की सूचना के आधार पर गांव के समीप से ही घेराबंदी कर हिरासत में ले लिया आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त चाकू एवं घटना समय पहने जो उसने छुपा कर रखे थे बरामद कर लिया गया । गिरफ्तार आरोपी कंचन सिंह राठिया S/o नारिजन साय राठिया उम्र 40 वर्ष ग्राम बरतापाली थाना धरमजयगढ़ जिला – रायगढ़ को  हत्या के अपराध में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा व एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा के मार्गदर्शन पर तत्काल आरोपी की गिरफ्तारी से लोगों में सुरक्षा की भावना एवं पुलिस के प्रति विश्वास बढा है लोक पुलिस की कार्यशैली की प्रशंसा कर रहे हैं आरोपी को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थाना प्रभारी धरमजयगढ़ उप निरीक्षक नंद लाल पैंकरा, सउनि अमृत मिंज, सउनि गंगाराम भगत, प्रधान आरक्षक प्रकाश तिवारी, पुष्पेन्द्र सिदार, ललित राठिया आदि की प्रमुख भूमिका रही ।

Comments

Popular posts from this blog

कहां थे सपाई जब हमारे समाज की बेटी का हुआ था बलात्कार। रेप पीड़िता के मामले में समाजवादी पार्टी कर रही राजनीति,

पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए होगा बड़ा आंदोलन। कानपुर

सूचना मिलने पर गौवंशो से भरी कंटेनर को सैनी पुलिस ने धर दबोचा।