जेसीआई की उत्तर प्रदेश सलाहकार समिति ने पत्रकार सुरक्षा कानून को लेकर भरी हुंकार

 राजा अवस्थी

जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंडिया (राजि0) के उत्तर प्रदेश सलाहकार समिति की एक वर्चुअल मीटिंग आहूत की गई जिसमें प्रदेश के वरिष्ठ पदाधिकारियों सहित जिले के पदाधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। सभा की शुरुआत करते हुए प्रदेश सलाहकार समिति के नागेंद्र पांडे ने पत्रकारों की वर्तमान परिस्थिति को लेकर चिंता जाहिर करते हुए बताया कि आज सच्चाई लिखने पर पत्रकार प्रताड़ित हो रहा है, उसे प्रताड़ित किया जा रहा है।


सरकार का ध्यान केवल मान्यता प्राप्त पत्रकारों के ऊपर है जबकि जर्नलिस्ट काउंसिल आफ इंडिया सभी पत्रकारों को एक नजर से देखती है और सभी का भला चाहती है। बाराबंकी के पत्रकार श्रेयांश सिंह ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि सच्चाई लिखने पर भी कुछ स्वार्थी लोग सच्ची खबरों का खंडन करते हैं ऐसे लोग जो केवल अपने स्वार्थ के लिए कार्य कर रहे हैं पत्रकारिता को कलंकित कर रहे हैं।

वरिष्ठ पत्रकार राजा अवस्थी ने बताया कि आज आवश्यकता है एकजुट होकर पत्रकारों के हित के लिए लड़ाई लड़ने की ताकि उनका हक उन्हें मिल सके हालांकि यह कार्य इतना आसान नहीं है परंतु जो लोग ठान लेते हैं उनके लिए कुछ भी असंभव नहीं होता अतः हमें भी ईमानदारी से पत्रकारों के हित के लिए प्रयास करना चाहिए और एकजुट होकर प्रिंट मीडिया के क्षेत्रीय पत्रकारों के साथ साथ पोर्टल एवं अन्य समाचार माध्यमों के पत्रकारों के हित की लड़ाई लड़नी चाहिए ताकि हमारे वह भाई भी मान सम्मान से जी सके।

इस प्रकार से करीब एक दर्जन पत्रकारों ने अपने विचार व्यक्त किए जबकि खराब नेटवर्क होने के चलते भारी मात्रा में पत्रकारों को वर्चुअल मीटिंग में न जुड़ने का मलाल भी रहा। वर्चुअल मीटिंग के दौरान प्रदेश सलाहकार समिति के सदस्य नागेंद्र पांडे ने कहा कि अब प्रदेश सलाहकार समिति एवं जिले स्तर के पत्रकारों की वर्चुअल मीटिंग हर 15 दिन में की जाएगी ताकि पत्रकारों की समस्याओं को और बारीकी से समझा जा सके और उसके खिलाफ कारगिल लड़ाई लड़ी जा सके।

Comments

Popular posts from this blog

कहां थे सपाई जब हमारे समाज की बेटी का हुआ था बलात्कार। रेप पीड़िता के मामले में समाजवादी पार्टी कर रही राजनीति,

पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए होगा बड़ा आंदोलन। कानपुर

सूचना मिलने पर गौवंशो से भरी कंटेनर को सैनी पुलिस ने धर दबोचा।