पत्नी की हत्या कर पति ने ट्रेन के आगे छलांग लगाकर दी जान

 अनय श्रीवास्तव 

कौशाम्बी जिले के कोखराज थाना क्षेत्र के शुजातपुर बमरौली गांव का निवासी साजन उम्र (47) नशे मे धुत होकर अपनी पत्नी रानी देवी उम्र (43) की हत्या करने के बाद पति साजन ने भी ट्रैन के आगे कूदकर कर आत्म हत्या कर ली।                         परिजनों का आरोप है कि साजन ने पहले अपनी पत्नी की हत्या कर दी। हत्या करने के बाद अपनी भी जान देने के उद्देश्य से वह भी ट्रेन के सामने कूद गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। दो मौतों से परिजनों में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी होते ही इलाकाई पुलिस भी मौके पर पहुंची और महिला के शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पति की मौत ट्रेन की टक्कर से हुई थी मामला रेलवे का होने के कारण जीआरपी पुलिस ने साजन के शव को भी कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतिका की फाइल फोटो


मृतकों के 3 बेटियां थी जिनकी शादी हो गई जबकि दो बेटे हैं वह मुंबई में रहते हैं। सिराथू पुलिस क्षेत्राधिकारी डॉ. केजी सिंह ने बताया कि कोखराज थाना क्षेत्र के शुजातपुर बम्हरौली गांव में सुबह एक सूचना मिली की एक पति ने पहले पत्नी की हत्या कर दी और इसके बाद खुद भी ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। इस सूचना पर हम लोग तत्काल मौके पर पहुंचे। डेड बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।
मृतक की फाइल फोटो


और जो शुजातपुर बम्हरौली स्टेशन पर उसके पति ने सुसाइड किया था। उसके लिए जीआरपी कार्रवाई कर रही है। और प्रथम दृष्टया जांच में यह तथ्य सामने निकल कर आया है कि पति शराब का आदी था और किन्ही कारणों से लेकर पति-पत्नी में विवाद हुआ था। उसी की वजह से उसने पत्नी की हत्या की थी और जो अन्य पहलू है। उसकी अलग से जांच कर रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जो भी तथ्य होंगे उसके आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी। 
                 बाइट- डॉ. केजी सिंह, क्षेत्राधिकारी सिराथू

Comments

Popular posts from this blog

कहां थे सपाई जब हमारे समाज की बेटी का हुआ था बलात्कार। रेप पीड़िता के मामले में समाजवादी पार्टी कर रही राजनीति,

पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए होगा बड़ा आंदोलन। कानपुर

सूचना मिलने पर गौवंशो से भरी कंटेनर को सैनी पुलिस ने धर दबोचा।