तीर्थयात्रा कर लौटे वृद्धजनों का डीएम व एसपी ने किया स्वागत

अजय गुप्ता 

 वृद्धजनों पुष्प वर्षा करते - अपर जिला अधिकारी न्यायिक मजिस्ट्रेट नागेंद्र नाथ यादव 

हमीरपुर 28 फरवरी 2023, गत दिवस को वृद्धाश्रम में  निवासरत वृद्धजनों को जिलाधिकारी डॉ चंद्र भूषण जी के मार्गदर्शन में उन्हें तीर्थयात्रा हेतु चित्रकूट भेजा गया था। ये सभी वृद्धजन / तीर्थयात्री आज सायं तीर्थ यात्रा कर पुनः मुख्यालय लौटे हैं। इन सभी का जिलाधिकारी डॉ चंद्र भूषण व पुलिस अधीक्षक श्री शुभम पटेल ने तिलक लगाकर पुष्पों की वर्षा कर उनका स्वागत किया।


      इस मौके पर तीर्थ यात्रा करके लौटे वृद्धजन काफी खुश दिखे तथा  उन्होंने जिलाधिकारी सहित जिला प्रशासन का इस कार्य के लिए धन्यवाद दिया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने तीर्थ यात्रा कर लौटे लोगों से तीर्थ यात्रा के बारे में फीडबैक लिया तथा उनके भोजन पानी अन्य सुविधाओं के बारे में पूछताछ की।ज्ञात हो कि  जिलाधिकारी  डॉ.चंद्र भूषण की प्रेरणा और कुशल मार्गदर्शन में समाज  कल्याण विभाग द्वारा वृद्धाश्रम हमीरपुर के 41 निवासित संवासयों,जिसमें 13 महिलाएं और 28 पुरुष  हैं, को दो दिवसीय तीर्थ यात्रा , चित्रकूट धाम के लिए अपर जिलाधिकारी न्यायिक डॉ.  नागेन्द्र नाथ  यादव ने गत दिवस रवाना किया था . इनके साथ एक चिकित्साधिकारी समेत पुरूष और महिला मेडिकल टीम, सुरक्षा के लिए महिला और पुरुष आरक्षी, अन्य प्रबंध के लिए एक प्रबंधकीय टीम भी साथ में रवाना की गई थी. सभी तीर्थयात्रियों ने कामता नाथ मंदिर के दर्शन ,कामथ गिरि की परिक्रमा,  भरतकूप, मंदाकिनी में स्नान और शाम की मंदाकिनी आरती में भी शामिल हुए. सती अनुसूइया आश्रम भ्रमण और स्फटिक शिला दर्शन भी इनके किया गया।


     मुख्यालय पुनः लौटने पर इन सभी वृद्धजनों को आज फल आदि का भी वितरण किया गया।

   इस मौके पर अपर जिलाधिकारी न्यायिक डॉ नागेंद्र नाथ यादव, जिला समाज कल्याण अधिकारी , वृद्धाश्रम की टीम तथा अन्य संबंधित मौजूद रहे ।

Comments

Popular posts from this blog

कहां थे सपाई जब हमारे समाज की बेटी का हुआ था बलात्कार। रेप पीड़िता के मामले में समाजवादी पार्टी कर रही राजनीति,

पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए होगा बड़ा आंदोलन। कानपुर

सूचना मिलने पर गौवंशो से भरी कंटेनर को सैनी पुलिस ने धर दबोचा।