उद्योग व व्यापार बंधुओं के साथ जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक संपन्न


अजय गुप्ता 

हमीरपुर 31 जनवरी 2023, व्यापार बंधुओं व उद्योग बन्धुओं के साथ जिलाधिकारी डॉ चंद्र भूषण की अध्यक्षता में मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट स्थित डॉ एपीजे अब्दुल कलाम सभागार कक्ष में संपन्न हुई।             

  बैठक में सर्वप्रथम गत बैठक में लिए गए निर्णय के संबंध में की गई कार्यवाही की पुष्टि की गई। तदोपरांत उद्योग व व्यापार बंधुओं से उनकी समस्याओं के बारे में बैठक में चर्चा की गई। समस्याओं के  शीघ्र निस्तारण हेतु जिलाधिकारी ने संबंधित को निर्देशित किया।जिलाधिकारी ने कहा कि औद्योगिक इकाइयों को बेहतर सुविधाएं दी जाएं तथा निवेश व निर्यात गतिविधियों को बढ़ाने हेतु प्रभावी प्रयास किए जाएं। 


जनपद में अधिकाधिक निवेश आकर्षित करने हेतु प्रभावी प्रयास किए जाएं, इससे जनपद में रोजगार  तथा औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा।कहा कि उद्यमियों की हर संभव मदद की जाए।जिलाधिकारी ने कहा कि  नगरीय क्षेत्र में प्रत्येक रुट पर ई-रिक्शा की संख्या निर्धारित कर दी जाए ताकि जाम आदि की समस्या न हों ।  उन्होंने कहा कि वाणिज्य कर विभाग द्वारा जीएसटी के प्रति व्यापारियों में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से व्यापारी जागरूकता गोष्ठी/  कैंप लगाए जाएं। मंडियों में सुरक्षा के दृष्टिगत सीसीटीवी लगाए जाएं। मंडियों में खाली दुकानों की नीलामी करायी जाय। राठ उरई मार्ग में नहे के पास की सड़क के गड्ढे दुरुस्त किये जाय। राठ में पात्र लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाने हेतु कैम्प लगाए जाए। नगर क्षेत्र में पहले से लगे सीसीटीवी कैमरों को दुरुस्त किये जाए तथा सार्वजनिक स्थलों, अन्य जरूरी स्थलों पर और कैमरे लगाए जाय। इस मौके पर सीएमओ डॉ राम अवतार, अधिशासी अभियंता विद्युत सुमित  व्यास, जीएमडीआईसी रवि वर्मा ,अभिहित अधिकारी राम अवतार सिंह , सहायक आयुक्त  वाणिज्य कर  , अन्य विभागों के अधिकारी , व्यापार मंडल के जिला महामंत्री सूर्यकुमार तिवारी प्रतिनिधि व उद्योग बन्धु मौजूद रहे ।

Comments

Popular posts from this blog

कहां थे सपाई जब हमारे समाज की बेटी का हुआ था बलात्कार। रेप पीड़िता के मामले में समाजवादी पार्टी कर रही राजनीति,

पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए होगा बड़ा आंदोलन। कानपुर

सूचना मिलने पर गौवंशो से भरी कंटेनर को सैनी पुलिस ने धर दबोचा।