फतेहपुर के छोटे से गांव जाफरपुर सिठर्रा के आशीष ने किया जिले का नाम रोशन

 जहानाबाद/फतेहपुर, कहते हैं "होनहार बिरवान के होत चिकने पात" इस कहावत को हकीकत ने बदला है फतेहपुर के जहानाबाद थाना क्षेत्र के एक छोटे से गांव जाफरपुर सिठर्रा गांव के आशीष उत्तम ने। आशीष ने लेफ्टिनेंट बनके अपने मां-बाप एवं क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

आशीष के पिता रिटायर्ड सूबेदार मेजर इंद्रेश उत्तम का फौज में शानदार कैरियर रहा है पुत्र आशीष ने भी उनके नक्शे कदम पर चलते हुए अपनी प्राथमिक शिक्षा गांव के ही विद्यालय से प्राप्त किया है तत्पश्चात सैनिक स्कूल लखनऊ से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करने के बाद से एनडीए की परीक्षा उत्तर की है। आशीष ने बताया कि मैंने एक फौजी के रूप में सेवा करने की प्रेरणा अपने पिता से मिली मैंने प्रण कर लिया था कि मुझे फौज में अफसर बनना है और इसी को अपना लक्ष्य बना लिया था और मैं आज अपने मां-बाप एवं बुजुर्गों के आशीर्वाद से अपने लक्ष्य को प्राप्त कर चुका हूं अब देश सेवा ही मेरा धर्म है जिसका मैं ईमानदारी से पालन करूंगा। इस अवसर पर पूर्व मंत्री और विधायक जहानाबाद राजेंद्र पटेल पूर्व विधायक आदित्य पांडे एवं कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने आशीष को आशीर्वाद एवं उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं प्रेषित की।
इस अवसर पर क्षेत्र के वरिष्ठ पत्रकार राजा अवस्थी ने कहां कि आशीष के चाचा सुरेश उत्तम से मेरे घनिष्ठ संबंध रहे हैं आशीष के उच्च पदस्थ होने पर मैं भी बहुत खुश हूं और चाहता हूं कि क्षेत्र का हर बच्चा आशीष के पद चिन्हों पर चलते हुए क्षेत्र का नाम रोशन करें।



Comments

Popular posts from this blog

कहां थे सपाई जब हमारे समाज की बेटी का हुआ था बलात्कार। रेप पीड़िता के मामले में समाजवादी पार्टी कर रही राजनीति,

पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए होगा बड़ा आंदोलन। कानपुर

सूचना मिलने पर गौवंशो से भरी कंटेनर को सैनी पुलिस ने धर दबोचा।